ISIS ने शिया लड़ाकों को चेन से लटकाया, फिर जिंदा जलाया, जारी कीं PHOTOS

बगदाद. आतंकी संगठन आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट) ने नया प्रोपेगैंडा वीडियो जारी किया गया है। इसमें ऑरेंज कलर का जंपसूट पहने चार बंधकों को आतंकी जिंदा जलाते नजर आते हैं। घटना इराक के अनबर प्रांत की है। बंधकों के हाथ-पैर जंजीरों से जकड़े हुए हैं। मारे गए सभी लोग इराक सरकार का समर्थन करने वाले पॉपुलर शिया मिलिशिया ग्रुप के सदस्य बताए गए हैं। इसे बीते महीने आईएसआईएस के चार आतंकियों की मौत का बदला माना जा रहा है।
वीडियो में क्या?
वीडियो में एक नकाबपोश आतंकी कहता है, “बदला लेने का वक्त आ गया है। तुमने जिस तरह हमारे साथियों को मारा, हम उसी तरह तुम्हें भी मारेंगे।” इसके बाद लोहे के खंभों से बंधकों को लटकाकर जिंदा जला दिया जाता है। पिछले हफ्ते ‘इमाम अली ब्रिगेड’ के ‘पोस्टर ब्वॉय’ अबु अजराइल ने आईएसआईएस आतंकी को जिंदा जलाते हुए वीडियो जारी किया था। साथ ही धमकी दी थी कि आगे भी ऐसा ही अंजाम होगा।
पहले दिखाया वीडियो, फिर जलाया जिंदा

रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकियों ने शिया लड़ाकों को जिंदा जलाकर मारने से पहले इमाम अली ब्रिगेड की ओर से जारी किए गए वीडियो को दिखाया था। इसके अलावा आतंकियों ने बंधकों का इंटरव्यू कर उनसे जबरन कबूलवाया कि वे शिया गुट के लिए इस्लामिक स्टेट की जासूसी कर रहे थे।
कौन है अबु अजराइल?

40 वर्षीय अबु अजराइल कभी यूनिवर्सिटी में लेक्चरर हुआ करता था। उसने जून 2014 में ही घर छोड़कर आईएसआईएस के खात्मे की कसम खाई थी। आज अजराइल इमाम ब्रिगेड में ‘एंजल ऑफ डेथ’ नाम से जाना जाता है। इस ग्रुप को शिया बहुल देश ईरान का समर्थन प्राप्त है।

You must be logged in to post a comment Login