शेन वाटसन ने टेस्ट क्रिकेट से की संन्यास की घोषणा

आस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर शेन वाटसन ने रविवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. इस 34 वर्षीय क्रिकेटर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ में खेला था, जिसमें उनकी टीम को 169 रन से हार का सामना करना पड़ा था.
वेबसाइट पर की घोषणा
वाटसन ने उस मैच में 30 और 19 रन बनाए थे और विकेट लेने में नाकाम रहे थे. इस वजह से उन्हें श्रृंखला के बाकी मैचों के लिए अंतिम ग्यारह में नहीं चुना गया था. क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट पर वाटसन के टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा की गई है.

सोच- समझकर किया फैसला
वाटसन ने कहा, ‘ मैंने काफी सोच विचार करने के बाद यह फैसला किया है. मैं जानता हूं कि यह आगे बढ़ने का सही समय है. मुझे अब भी खेल के छोटे प्रारूपों वनडे और टी20 में खेलने की उम्मीद है.’

अपनी तरफ से की पूरी कोशिश
उन्होंने कहा, ‘ मेरे लिए, मेरे परिवार के लिए और विशेषकर टीम के लिए अच्छा क्या है, मैं लगातार इन सवालों से जूझता रहा. पिछले दो दिन से मेरे दिमाग में स्पष्ट हो गया कि मेरे लिए सही फैसला क्या है. मैं केवल इतना जानता हूं कि मैंने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किए.’

वाटसन ने एक टेस्ट और नौ वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपने देश की कप्तानी की. वह पिंडली की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे हुए वनडे मैचों में नहीं खेल पाएंगे, जिसके बाद उन्होंने यह फैसला किया. वाटसन ने आस्ट्रेलिया की तरफ से 59 टेस्ट मैचों में 3731 रन बनाए और 75 विकेट लिए.

You must be logged in to post a comment Login