हमने तो शरीफ को कोई निमंत्रण नहीं दिया: वाइट हाउस

पाकिस्तान भारत के साथ बैठक को लेकर भले ही तल्खियां दिखा रहा हो, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की तरफ से वजीर-ए-पाकिस्तान नवाज़ शरीफ को वाइट हाउस में निमंत्रण को लेकर काफी खुश है। हां… ये दीगर बात है कि खुद वाइट हाउस ने इस निमंत्रण से अनभिज्ञता जताई है।

पाकिस्तानी मीडिया में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को इस साल अक्टूबर में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने वाइट हाउस में मेहमाननवाजी के लिए आमंत्रित किया है। वहीं इस बाीच वाइट हाउस से ये ज़रूर कहा जा रहा है कि अमेरिका हक्कानी गुट के नेटवर्क पर लगाम लगाने को लेकर पाकिस्तान के ढुलमुल रवैये से नाराज है।

नैशनल सिक्यॉरिटी काउंसिल में दक्षिण एशियाई मामलों के सीनियर डायरेक्टर और अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष सहयोगी पीटर आर. लवॉय का कहना है कि ‘मेरे लिए यह खुद एक ख़बर है। हालांकि इस तरह की ख़बरें हमने मीडिया में देखी जरूर हैं लेकिन नवाज शरीफ को वाइट हाउस बुलाने जैसी कोई घोषणा हमने नहीं की है।’

उन्होंने पीटीआई के पत्रकार से कहा कि अगर ये ख़बर पक्की है तो हमारी तरफ से यह ख़बर सुनने वाले आप पहले व्यक्ति होंगे।

उन्होंने पाकिस्तान के साथ अमेरिकी रिश्तों की मजबूती का भी उल्लेख करते हुए कहा कि अमेरिका को फिलहाल अल कायदा से 9/11 जैसे हमले का ख़तरा तो नहीं है लेकिन आतंकवाद से निपटने में पाकिस्तान का सहयोग काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने पाकिस्तान में आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह होने को लेकर भारत और अफगानिस्तान की चिंताओं का भी समर्थन किया।

 

You must be logged in to post a comment Login