यूनिटेक ने 600 करोड़ रु. में 9 साल की लीज पर गूगल को दिया सिग्नेचर टावर

रीयल्टी कंपनी यूनिटेक ने गुड]गांव में एक बड़ा ऑफिस इंटरनेट सर्च कंपनी गूगल को लीज पर दिया है। इससे उसे अगले नौ साल में 600 करोड़ रुपये से ज्यादा का किराया मिलेगा। सूत्रों ने बताया कि गूगल ने यूनिटेक सिग्नेचर टावर-दो में 4,30,000 वर्गफुट जगह ऑफिस के लिए ली है।

सूत्रों के अनुसार 120-130 रुपये प्रति वर्गफुट की दर से लीज पर दी गई जगह से यूनिटेक को अगले नौ साल में 6 अरब रुपये से ज्यादा का किराया मिलेगा। इस डील से गूगल को सिग्नेचर टावर-दो की पूरी बिल्डिंग पर नौ साल के लिए कब्जो हो गया है। वहीं, यूनिटेक के प्रवक्ता ने कहा, ‘हम किसी सौदे पर विशेष टिप्पणी नहीं कर सकते।’ उन्होंने इसे नियमित कारोबारी गतिविधियों का हिस्सा बताया।

हालांकि, पिछले तीन सालों से रीयल एस्टेट मार्केट में मंदी छाई हुई है लेकिन ऑफिस की जगहों को अब भी मुंहमांगी कीमतें मिल रही हैं। प्रॉपर्टी कंसल्टेंट जेएलएल के मुताबिक, देश के सात बड़े शहरों में कॉर्पोरेट घरानों की ओर से जबर्दस्त मांग की वजह से साल 2014 में ऑफिस स्पेस की लीजिंग में 11 फीसदी का इजाफा हुआ और आंकड़ा लगभग 3 करोड़ वर्गफुट तक पहुंच गया। ये सात शहर दिल्ली, मुंबई, चेन्नै, पुणे, हैदराबाद और कोलकाता है।

 

You must be logged in to post a comment Login