टेस्टः अश्विन-मिश्रा की फिरकी में फंस हारा श्रीलंका

कोलंबो के पी सारा ओवल मैदान में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबान श्रीलंका को 278 रनों से हरा दिया। दूसरे टेस्ट में आर अश्विन और अमित मिश्रा की स्पिन श्रीलंका के लिए मुश्किल साबित हुई। दूसरी पारी में अश्विन ने 5 अमित मिश्रा ने 3 विकेट हासिल किए।

मैच के आखिरी दिन श्रीलंकाई टीम चौथी पारी में मिले 413 रनों के लक्ष्य के मुकाबले 134 रन ही बना सकी। सोमवार को मैच के आखिरी दिन जहां भारतीय टीम को जीत के लिए आठ विकेट की दरकार थी, वहीं श्रीलंका को जीत के लिए 341 रनों की जरूरत थी। आखिरी दिन पहली ही गेंद पर श्रीलंका के मैथ्यूज चलते बने। इसके बाद को श्रीलंका के खिलाड़ी एक के बाद एक आउट होते गए। लंच के ठीक बाद श्रीलंका का दसवां खिलाड़ी भी आउट हो गया।

इससे पहले चौथे दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 23 और करुणारत्ने 25 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की। कौशल सिल्वा (1) आठ रन के कुल योग पर स्टुअर्ट बिन्नी को कैच थमा बैठे। करियर की आखिरी पारी में श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा (25) अपनी विदाई को यादगार नहीं बना सके और मुरल विजय के हाथों लपके गए।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने आठ विकेट पर 325 के स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी और श्रीलंका के सामने चौथी पारी में 413 रनों का लक्ष्य रखा। भारत के लिए दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे (126) ने शतकीय पारी खेली, जबकि मुरली विजय (82) ने भी अहम योगदान दिया।

भारत ने पहली पारी में लोकेश राहुल (108), कोहली (78), रोहित और साहा की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 393 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 306 रनों पर सिमट गई थी। श्रीलंका के लिए पहली पारी में कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (102) ने शतकीय योगदान दिया था, जबकि कौशल सिल्वा (51) और लाहिरू थिरिमाने (62) ने हाफ सेंचुरी लगाई थी। श्रीलंका की पहली पारी समेटने में चार विकेट लेकर अमित मिश्रा ने अहम योगदान दिया था। मिश्रा के अलावा इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट हासिल किए थे। तीन मैचों की सीरीज में भार और श्रीलंका 1-1 की बराबरी पर आ गए हैं।

You must be logged in to post a comment Login