सुषमा, वसुंधरा और स्मृति के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन करेगी AAP

नई दिल्ली: केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की पद से बर्खास्तगी की मांग करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) सोमवार को विरोध मार्च का आयोजन करेगी। आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने कहा, ‘हम जंतर-मंतर से संसद की ओर मार्च करेंगे।’

आप ने गुरुवार को धमकी दी थी कि अगर प्रधानमंत्री ने तीन दिन के भीतर तीनों नेताओं को उनके पद से बर्खास्त नहीं किया तो पार्टी राष्ट्रव्यापी आंदोलन करेगी। आप के 500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में स्मृति ईरानी के घर के बाहर प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने 67 लोगों को हिरासत में ले लिया।

भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री को आप सरकार से सीख लेनी चाहिए, जिसने फर्जी डिग्री रखने के आरोप में अपने कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने स्मृति ईरानी द्वारा चुनावों में अलग-अलग हलफनामों में अपनी शिक्षा को लेकर दी गई जानकारी के खिलाफ दायर शिकायत पर संज्ञान लिया है। वहीं सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे पर आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी की मदद करने का आरोप लगाया जा रहा है।

 

You must be logged in to post a comment Login